🔳 विद्यालयों व सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों में हुआ ध्वाजारोहण
🔳 भारत माता के जयकारों से गुंजायमान हुआ समूचा क्षेत्र
🔳 देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां
🔳 बाजार क्षेत्रों में निकाली गई भव्य प्रभातफेरी
🔳 कोसी घाटी के बाशिंदों ने घर घर में लहराया तिरंगा
{{{ टीम तीखी नजर की रिपोर्ट}}}

कोसी घाटी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। विद्यालयों, सरकारी व अर्ध सरकारी कार्यालयों ध्वजारोहण के बाद मिष्ठान वितरित किया गया। स्कूली नौनिहालों ने भारत माता के जयकारों के बीच प्रभात फेरी निकाली। विद्यालयों में देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समा बांधा।
गुरुवार को 78वें स्वतंत्रता दिवस पर गरमपानी से बेतालघाट तक हर घर में तिरंगा लहराया। आजादी के आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जांबाजों को नमन कर उनके आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। राजकीय इंटर कॉलेज भुजान में प्रधानाचार्य डा. संजीव अहलावत ने ध्वजारोहण कर आजादी के लिए किए गए आंदोलन पर प्रकाश डाला। विद्यालय के नौनिहालों ने बाजार क्षेत्र में प्रभात फेरी निकाली। विद्यालय में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।
आयुष्मान कान्वेंट विद्यालय गरमपानी में प्रबंधक मुकेश त्रिपाठी, चौकी खैरना में प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, सीएचसी में प्रभारी डा. सतीश पंत, श्री कैंची धाम तहसील में एसडीएम विपिन चंद्र पंत ने ध्वजारोहण किया। आयुष्मान कान्वेंट विद्यालय के नौनिहालों ने गरमपानी से खैरना बाजार तक भव्य प्रभातफेरी निकाली। विद्यालय में भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।
बेतालघाट ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज हल्सों कोरड़ में प्रभावी प्रधानाचार्य मुकेश मिश्रा ने ध्वजारोहण किया। भाजपा नेता दिलिप सिंह बोहरा ने मुख्यमंत्री उदयीमान योजना में चयनित विद्यालय में अध्ययनरत निकिता जलाल व बोर्ड परीक्षाओं में पहले स्थान पर रहने वाले मेधावियों को सम्मानित किया। बेतालघाट – भुजान मोटर मार्ग पर प्रभात फेरी निकाली गई। राजकीय प्राथमिक विद्यालय उल्गौर में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। विद्यालय के प्रधानाचार्य सतीश नैनवाल ने ध्वजारोहण कर मिष्ठान वितरित किया। विद्यालयी बच्चों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज ढोकाने में प्रधानाचार्य बीके सिंह ने ध्वजारोहण किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद विद्यालय में मिष्ठान वितरण किया गया। राजकीय प्राथमिक विद्यालय सुनियाकोट तथा राजकीय जूनियर हाईस्कूल स्यालीखेत में भी ध्वजारोहण के बाद मिष्ठान वितरित किया गया ।