🔳उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों के साथ ही अन्य राज्यों से भी पहुंचे बाबा भक्त
🔳परिचय पत्र के साथ विभिन्न पाइंट पर तैनात हुए कारसेवक
🔳मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ अनवरत जारी
🔳मंदिर पहुंचने को हाइवे से अलग रास्ता भी तैयार
🔳डीआईजी कुमाऊं ने भी लिया व्यवस्थाओं का जायजा
((( टीम तीखी नजर की रिपोर्ट)))

अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर स्थित सुप्रसिद्ध कैंची धाम मेले की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। पुलिस प्रशासन के साथ ही मंदिर प्रबंधन भी तैयारीयों में जोर शोर से जुटा है वहीं मंदिर परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ भी अनवरत जारी है। मंदिर प्रबंधन ने कार सेवकों को जिम्मेदारी सौंप दी है। अन्य प्रदेशों से भी बाबा भक्ति कार सेवा को कैंची धाम पहुंच गए हैं।
कैंची धाम में स्थापना दिवस पर 15 जून को लगने वाली मेले को व्यवस्थाए चाक चौबंद होने लगी है। अंतिम चरण गुरुवार को मंदिर परिसर में अखंड रामायण पाठ व हनुमान चालीसा का पाठ हुआ। मथुरा से पहुंचे विशेष कारीगर मालपुए तैयार करने में जुटे रहे। हल्द्वानी, अल्मोड़ा, नैनीताल, रानीखेत, द्वाराहाट, भवाली के साथ ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली, अहमदाबाद, पंजाब, बेंगलुरु, पंजाब समेत अन्य राज्यों से भी बाबा भक्त कारसेवा को मंदिर पहुंच चुके हैं। देर शाम मंदिर प्रबंधन ने तीन सौ से भी अधिक बाबा भक्तों को मंदिर परिसर में अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंप दी है। वहीं इस वर्ष 15 जून को श्रद्धालुओं के मंदिर पहुंचने के लिए अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे से हटकर विशेष रास्ता भी तैयार किया गया है जिससे आवाजाही करने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत मिल सकेगी। मंदिर प्रबंधन के शैलेश साह के अनुसार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हाईवे से सटकर पैदल रास्ता तैयार किया जा चुका है। बताया कि मंदिर परिसर में कारसेवकों को परिचय पत्र सौंपकर अलग अलग स्थानों विशेष जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है।

डाग स्क्वायड की टीम ने मेला परिसर छाना

स्थापना दिवस पर लगने वाले मेले के लिए सुरक्षा व्यवस्था को भी कमर कस ली गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ ही डाग स्क्वायड की टीम ने भी गुरुवार शाम को जिम्मेदारी संभाल ली। हल्द्वानी से पहुंची टीम के सदस्यों ने मंदिर परिसर व आसपास गहन खोजबीन की। टीम देर शाम तक पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान में जुटी रही।

डीआईजी कुमाऊं ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

बाबा नीम करौरी के धाम में लगने वाले मेले मेले को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने भी कमान संभाल ली है। डीआईजी कुमाऊं डा. योगेन्द्र सिंह रावत व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने कैंची धाम पहुंचकर विभिन्न जानकारियां जुटाई। मंदिर व मेला परिसर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंदिर समिति पदाधिकारी के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। अधीनस्थ अधिकारियों को भी विभिन्न दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एसपी क्राइम हरबंस सिंह, कोतवाल भवाली डीआर वर्मा, नितिन लोहनी, कृष्णा गिरी, प्रताप सिंह नगरकोटी आदि मौजूद रहे।