🔳दूरदराज के गांवों से तहसीलों के चक्कर लगाने को हुए मजबूर
🔳प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले नौनिहालों के भविष्य पर मंडराया संकट
🔳प्रमाण पत्र उपलब्ध न होने से ग्रामीणों में नाराजगी
🔳एसडीएम ने जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने का किया दावा

((( टीम तीखी नजर की रिपोर्ट)))

तहसील कोश्या कुटोली व बेतालघाट में विभिन्न प्रमाण पत्र न बन पाने से गांवों के बाशिंदों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं में आवेदन करने वाले नौनिहालों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। दूरदराज के गांवों से तहसील पहुंच रहे लोग मायूस होकर वापस लौटने को मजबूर हो चुके हैं।

कोसी घाटी स्थित बेतालघाट व कोश्या कुटोली तहसील में पिछले कई दिनों से स्थाई, जाति, चरित्र समेत कई प्रमाण पत्र न बन पाने से परेशानी खड़ी हो चुकी है। दूरदराज के गांवों से आवश्यकीय कार्य को प्रमाण पत्र के लिए ग्रामीण तहसीलों में पहुंच रहे हैं पर प्रमाण पत्र लंबित होने से गांव के बाशिंदे मायूस होकर वापस लौट जा रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन के लिए भी नौनिहाल तहसील के चक्कर लगा रहे हैं पर प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं हो पा रहे। कई प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन की तिथि नजदीक होने के बावजूद प्रमाण पत्र उपलब्ध न होने से उनके भविष्य पर भी संकट गहराता जा रहा है। समय पर प्रमाण पत्र उपलब्ध न होने से लोगों के कई आवश्यकीय कार्य भी लटके हुए हैं। ग्रामीणों के अनुसार आए दिन तहसीलों के चक्कर लगाने के बावजूद प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहे। दूर दराज के गांवों से तहसील पहुंचने में काफि समय व पैसे की भी बर्बादी हो रही है बावजूद सुध नहीं ली जा रही। पंचायत प्रतिनिधियों व व्यापारियों ने व्यवस्था में सुधार कर जल्द प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए जाने की पुरजोर मांग उठाई है। अनदेखी पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है‌।

उपजिलाधिकारी विपिन चंद्र पंत के अनुसार तहसीलदार का स्वास्थ्य बिगड़ने से परेशानी हुई है। मामला संज्ञान में है। जल्द व्यवस्था में सुधार कर प्रमाण पत्र तैयार करवाए जाएंगे।