BLOCK ROAD

जगह जगह पत्थरो की बरसात से खतरा हुआ दोगुना

गरमपानी : अल्मोडा भवाली राजमार्ग पर जगह जगह पत्थर गिरने के साथ ही मल्ला तथा तल्ला कैंची क्षेत्र में मलवा आने से छह घंटे यातायात ठप हो गया। जेसीबी की मदद से मलवा हटाया जा सका तब जाकर राजमार्ग पर यातायात सुचारु हो सका।

गुरुवार सुबह सात बजे के आसपास कैंची क्षेत्र में बरसाती गधेरे के उफान में आने से मलवा व पत्थर राजमार्ग तक पहुंच गए। यातायात ठप हो गया। दोनो ओर वाहनो की कतार लग गई। आवाजाही बाधित होने से कई छोटे बडे़ वाहन जाम में फंस गए।लगातार बारिश से खतरा दोगुना हो गया। पाडली,रातीघाट, दोपांखी, भोर्या बैंड, जौरासी, लोहाली,काकडी़घाट आदि क्षेत्रों में भी कमजोर पहाडी़ से लगातार पत्थर गीरते रहे।

वाजाही ठप होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बमुश्किल मलबा हटाया जा सका। मलबा हटाया ही जा सका था कि एकाएक तल्ला कैंची क्षेत्र में साईं कुटिया के समीप बरसाती गधेरा उफान पर आ गया। भारी मलबा व पत्थर हाईवे पर पहुंचने से एक बार फिर आवाजाही ठप हो गई। पानी व मलबे के ढेर से वाहन निकालने के प्रयास में एक ट्रक मलबे के बीचो बीच खराब हो गयाः ट्रक के बीचोबीच फंसने से सभी के हाथ पांव फूल गए। चौकी पुलिस के राजेंद्र गोस्वामी तथा राजेंद्र सती मौके पर पहुंचे। वाहन के अंदर से चालक व हेल्पर को बाहर निकलवाया। एसडीआरएफ को भी सूचना दी गई। फंसे ट्रक के किनारे से छोटे वाहनों के लिए आवाजाही के लिए जगह बनाई गई पर बड़े वाहन फंसे रहे। दोपहर करीब डेढ़ बजे बमुश्किल ट्रक को हटाने के बाद हाईवे पर बड़े वाहनों की भी आवाजाही शुरू हुई इस दौरान एसडीआरएफ के एसआई चंदन सिंह, गणेश मेहरा, दीपचंद सती, सुरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।