🔳सूचना पर पहुंची क्वारब पुलिस की टीम से भी अभद्रता
🔳हालात बिगड़ने पर भवाली थाने से बुलवाई गई अतिरिक्त पुलिस फोर्स
🔳लगातार बिगड़ रहे माहौल से आसपास के गांवों के बाशिंदे भी परेशान
🔳मध्य रात्रि हुई घटना से मची अफरातफरी, पर्यटकों व होटल संचालक को लाया गया थाने
🔳लगातार बिगड़ रहे माहौल से भविष्य में बड़ी घटना का अंदेशा
((( टीम तीखी नजर की रिपोर्ट)))

अल्मोड़ा हल्द्वानी हाइवे से सटे ढोकाने स्थित वाटर फॉल क्षेत्र में पर्यटकों व होम स्टे संचालक के बीच मारपीट से हड़कंप मच गया। मध्य रात्रि मौके पर पहुंची पुलिस से भी होटल संचालक ने अभद्रता कर डाली। हंगामा बढ़ता देख भवाली थाने से भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस के सख्त रुख अपनाने के बाद होटल संचालक के तेवर ढीले पड़े। पुलिस होम स्टे संचालक व तीनों पर्यटकों को कोतवाली ले गई। कोतवाल डीआर वर्मा के अनुसार चारों शराब के नशे में थे। पुलिस एक्ट में चालान किया गया है।
ढोकाने क्षेत्र में स्थित वाटर फॉल में प्रशासन की निगरानी न होने से आए दिन माहौल खराब होता जा रहा हैं। दूर दराज के पर्यटक वाटर फॉल का लुत्फ उठाने पहुंचते हैं पर महिलाओं के साथ अभद्रता होने से पर्यटक वापस लौटने को मजबूर हो जाते हैं। बीते शुक्रवार शाम एक बार फिर वाटर फॉल के समीप बखेड़ा खड़ा हो गया। लखनऊ से पहुंचे मिडियाकर्मी अनुराग सिंह अपने साथ अंकित अग्रवाल व नंदन वाजपेयी के साथ वाटर फॉल पहुंचे तथा समीप ही होटल में ठहरे। देर रात होम स्टे संचालित करने वाले शुभम दरमवाल की किसी बात को लेकर पर्यटकों से बहस शुरु हो गई। आरोप है की होटल संचालक ने पर्यटकों से मारपीट तक कर डाली। मिडियाकर्मी ने अपने साथी से दूरभाष पर संपर्क साधा और आपबीती बताई। मिडियाकर्मी के साथी ने तत्काल पुलिस हेल्पलाइन 112 पर सूचना दी। सूचना पर क्वारब चौकी प्रभारी गोविदी टम्टा मय टीम मौके पर पहुंची। होटल संचालक शुभम दरमवाल पुलिस कर्मियों से भी अभद्रता पर उतारु हो गया। हालात बिगड़ने पर भवाली थाने से भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स मौके पर बुलवाई गई। भवाली थाने से एसएसआई प्रेम राम विश्वकर्मा मय टीम मौके पर पहुंचे। पुलिस के सख्त रुख अपनाने के बाद होटल संचालक के तेवर ढीले पड़े। पुलिस टीम चारों को भवाली थाने लेकर पहुंची। चारों का मेडिकल करवाया गया। कोतवाल डीआर वर्मा के अनुसार चारों शराब के नशे में थे। चारों का पुलिस एक्ट में चालान कर दिया गया है। कड़ी हिदायत भी दी गई है‌। लगातार खराब होते जा रहे माहौल पर क्षेत्र के बाशिंदों ने भी गहरी नाराजगी जताई है।

लगातार बिगड़ रहे हालात, अनहोनी का अंदेशा

ढोकाने स्थित वाटर फॉल पर पहले भी अल्मोड़ा निवासी एक नौनिहाल की डूबकर मौत हो चुकी है। पूर्व में वाटर फॉल के संचालन का जिम्मा पर्यटन विभाग के पास था। अब पर्यटन विभाग से जिम्मेदारी हटने के बाद से वाटर फॉल बेसहारा हो चुका है। निगरानी ना होने से अराजकता चरम पर पहुंच गई है। दूर दराज के क्षेत्रों से पर्यटक वाटरफॉल का लुफ्त उठाने पहुंचते हैं पर महिलाओं से छेड़छाड़ व अराजकता होने से लगातार माहौल बिगड़ते जा रहा है। पूर्व में एक युवती का विडियो बनाए जाने का मामला भी तूल पकड़ा था। जिम्मेदारों की अनदेखी से माहौल खराब होते जा रहा है। लोगों ने प्रशासन से वाटर फॉल में आवाजाही प्रतिबंधित करने की मांग उठाई है।