= एसडीआरएफ की दो टीमे लगातार चला रही थी कोसी नदी पर सर्च अभियान
= राजमार्ग पर नावली क्षेत्र में कोसी नदी पर डूबा था हल्दुचौड़ का रोहित

(((पंकज नेगी/विरेन्द्र बिष्ट/ पंकज भट्ट की रिपोर्ट)))

कोसी नदी के भंवर में ओझल हुए रोहित का शव 68 घंटे बाद चमडिया क्षेत्र के समीप कोसी पर मिला। एसडीआरएफ की दो टीमें सुबह से सर्च अभियान चला रही थी।शव को नदी से बाहर निकाल लिया गया है पुलिस टीम ने पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए शव को नैनीताल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।
हल्दुचौड़ हल्द्वानी निवासी रोहित कुमार (25) पुत्र प्रकाश चंद अपने भाई तथा साथियों के साथ बीते शनिवार को नावली क्षेत्र में कोसी नदी में नहाने उतरा था। कुछ देर बाद भंवर में फंस वह ओझल हो गया। एसडीआरएफ की दो टीमों के साथ ही एनडीआरएफ ने भी सर्च अभियान चलाया पर उसका कुछ पता नहीं चल सका। मंगलवार सुबह एसडीआरएफ की दो टीमें एक बार फिर कोसी नदी में रोहित को खोजने निकली कि तभी चमडिया के समीप कोसी नदी के बीचों-बीच शव फंसा हुआ दिखा। एसडीआरएफ की टीम ने शव को कोसी नदी से बाहर निकालने का प्रयास किया। तेज बहाव ने एसडीआरएफ के जवानों की कई बार परीक्षा ली। बमुश्किल शव को नदी के बीच से बाहर निकाल हाईवे तक पहुंचाया गया। परिजनों ने शव की रोहित के रूप में शिनाख्त की। चौकी पुलिस खैरना ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

एसडीआरएफ के जवानों ने ली कोसी के वेग से टक्कर

एसडीआरएफ की छड़ा यूनिट तथा नैनीताल से पहुंचे जवानों ने कोसी के वेग से कड़ी टक्कर ली। दूर-दूर तक सर्च अभियान चलाया। इसी का नतीजा रहा कि चमडिया स्थित कोसी नदी से शव बरामद कर लिया गया। एसडीआरएफ की टीम में एसआई चंदन सिंह, जितेंदर गिरी, दीप चंद्र सती, प्रदीप मेहता, सुरेंद्र कुमार, चंदन सिंह, कैलाश राम, अजीत सिंह, दीपक बवाडी़, चंदन सिंह आदि मौजूद रहे।